Latest Icc Women’s ODI Player Rankings:आईसीसी के द्वारा जारी महिला क्रिकेट की वनडे की हालिया रैंकिंग में जानिए कौन रहा पहले पायदान पर किसके स्थान में हुआ बदलाव

0

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और न्यूज़ में। (Latest Icc Women’s ODI Player Rankings)   आईसीसी के द्वारा जारी की गई ताज़ा वनडे रैंकिंग की बात करें तो भारतीय महिला खिलाड़ी  स्मृति मंधाना को एक स्थान का फायदा हुआ है और वो अब टॉप 10 में अपनी वापसी कर चुकी हैं। वहीं कप्तान मिताली राज आठवें पायदान पर आ गई हैं। पिछले तीन मैचों में भारत के लिए अच्छी और महत्वपूर्ण पारियां खेलने वाली यास्तिका भाटिया को आठ स्थान का फायदा हुआ है और वो 39वें पायदान पर आ चुकी हैं।

Latest Icc Women's ODI Player Rankings

Latest Icc Women’s ODI Player Rankings :महिला वनडे रैंकिंग्स

बात करें महिला वनडे रैंकिंग की  (   Latest Icc Women’s ODI Player Rankings)  तो ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हेली,पहले पायदान पर बनी हुई हैं। वहीं बेथ मूनी दूसरे और  दक्षिण अफ्रीका की लौरा वोल्वार्ट तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। गेंदबाजों की बात करें तो  भारत की गेंदवाज  पूजा वस्त्राकर को 13 स्थान का फायदा हुआ है और पूजा  56वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

Read also : मार्क वुड की जगह नही खेलेंगे तास्किन अहमद बीसीबी ने एनओसी देने से किया इनकार

स्मृति मंधाना ने अपने  पिछले तीन मैचों में क्रमशः  35, 10 और 30 रन की पारियां खेली थी जिसका  रैंकिंग में उन्हें फायदा मिला है और वो 663 अंकों के साथ एक स्थान ऊपर चढ़कर 10वें स्थान पर आ चुकी हैं।

यास्तिका भाटिया को अच्छे प्रदर्सन का मिला  फायदा

भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाली यास्तिका भाटिया को(Latest Icc Women’s ODI Player Rankings) आईसीसी रैंकिंग में भी इसका फायदा मिला है। वो आठ स्थान के फायदे के साथ 39वें पायदान पर आ गई हैं। वहीं कप्तान मिताली राज को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वो संयुक्त रूप से आठवें स्थान पर आ चुकी हैं। न्यूजीलैंड की ओमी सैटरवेट भी आठवें स्थान पर मौजूद हैं। मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 68 रन की बेहतरीन पारी खेली थी, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हो गई थीं।

Read also : Top 3 indian player आईपीएल इतिहास के 3 ऐसे भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने एक ओवर 25 रन बनाने का कारनामा तीन बार किया है

आपको बाता दें कि बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया  की एलिसा हेली,730 अंकों के साथ पहले पायदान  और बेथ मूनी 725 अंकों के साथ दूसरे  पायदान पर मौजूद हैं। दक्षिण अफ्रीका की लॉरा।वोल्वार्ट तीसरे पायदान पर हैं। कंगारू टीम की  कप्तान मेग लेनिंग 715 अंकों के साथ चौथे और रेचल 712 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर हैं।

पूजा वस्त्राकर को गेंदवाजी में  फायदा

गेंदबाजों की रैंकिंग में पूजा वस्त्राकर को 13 स्थान का फायदा हुआ है और वो 56वें स्थान पर आ चुकी हैं। वहीं झूलन गोस्वामी को नुकसान हुआ है और वो सातवें स्थान पर आ चुकी हैं। हालांकि, इस टूर्नामेंट में उन्होंने बल्ले के साथ उपयोगी पारियां खेली हैं और वो ऑलराउंडर रैंकिंग में नौवें स्थान पर आ गई हैं। वहीं खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर होने वाली दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर आ चुकी हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड की सोफी पहले पायदान पर बनी हुई हैं। उनके पास 773 अंक हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की जेस जॉनसन 726 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं।

दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज इस्माइल चौथे, कप्प पांचवें और खाका छठें स्थान पर बनी हुई हैं। वहीं एलसी पेरी आठवें स्थान पर हैं। पाकिस्तान की निदा दार को पांच पायदान का फायदा हुआ है और वो 24वें पायदान  पर आ गई हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें