tata ipl:आईपीएल अब वीवो नही टाटा के नाम से जाना जाएगा 2022 में

0

आईपीएल की टाइटल स्पांसर बानी टाटा कंपनी अब  ipl को  tata ipl के नाम से जाना जाएगा। आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने tata को टाइटल स्पांसर बनाए जाने की पुष्टि कर दी है। vivo का करार 2023 में खत्म होना था, लेकिन कंपनी और बीसीसीआई ने समय से पहले ही अलग होने का फैसला कर लिया

 

Tata ipl

चीनी मोबाइल कंपनी की जगह tata ipl का होगा स्पांसर

tata ग्रुप अब चीनी मोबाइल बनाने वाली कंपनी वीवो की जगह आईपीएल का टाइटल स्पांसर होगा। इसकी शुरुआत इसी सत्र से हो जाएगी। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने ये ऐलान किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल के स्पांसर को लेकर हुए बदलाव का फैसला मंगलवार को लीग की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में लिया गया।

 

2020 में भारत मे चीनी समान के बहिष्कार करने की उठी थी माग

ऐसे में अब से वीवो आईपीएल की जगह लीग को tata ipl के नाम से जाना जाएगा। वर्ष 2020 में भारत में चीन के समान का वहिष्कार करने की विरोधी लहर के बीच वीवो आईपीएल के टाइटल स्पांसर से हट गया था। उसके बाद फैंटसी ऐप ड्रीम-11 एक साल के लिए आईपीएल का स्पांसर रहा। लेकिन 2021 में वीवो कंपनी ने बतौर टाइटल स्पांसर फिर वापसी कर ली। क्रिकबज़्ज़ अपनी पोर्टस में बताया वीवो ने

आईपीएल-2022 से खुद को अलग करने का फैसला किया है।
VIVO और BCCI ने 2018 में IPL के टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए करार किया था।

इस तहत वीवो कंपनी को हर साल बीसीसीआई को 440 करोड़ रुपये देने थे। यह करार IPL-2023 के सीजन के बाद खत्म हो होना था। हालांकि दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से पहले ही अलग होने का फैसला किया। वैसे बीसीसीआई और वीवी के बीच शुरुआती करार पांच सालों के लिए 2018 से 2022 तक का था पर बीच में एक साल के ब्रेक के कारण इसे बढ़ाकर 2023 तक का किया गया था।

 

Read also हार्दिक पांड्या क्रिकेट कैरियर इन्फो, स्टैट्स ,जन्म स्थान,रिकार्ड्स और उनकी नई आईपीएल टीम की जानकारी

2022 के आईपीएल में बहुत से बदलाव आपको देखने को मिलेंगे

क्योंकि क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग टूर्नामेंट आईपीएल में 2022 के सीजन के लिए टाइटल स्पांसर के अलावा आईपीएल में दो और नई टीमें- लखनऊ और अहमदाबाद भी जुड़ने जा रही हैं। साथ ही इस बार खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन भी होना है।

हालांकि , कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल के पिछले दोनों सीजन काफी प्रभावित हुए हैं। 2020 का सीजन जहां यूएई में आयोजित किया गया। वहीं, पिछले साल भी सीजन के कुछ मैच भारत में और फिर बाकी बचे मैच बाद में यूएई में किए गए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें